बुधवार, 29 जुलाई 2020

अकेलापन

तन्हाई भरा सफर है मेरा मुझको अभी चलते जाना है।
उम्मीद तो बहुत की है पानी की तुझको ए जिंदगी तेरे लिए अभी तो बहुत दूर तक जाना है।
बंद है मुट्ठी मेरी तकदीर की उससे भी लड़ते जाना है।
कठिनाई भरा सफर है मेरा मुझको अभी चलते ही जाना है।


कुछ पल के लिए ठहराया क्या गया लोगों ने समझ दिया थक गया होगा
पर इरादे इतने मजबूत है कि कठिनाइयों से लड़ते ही जाना है।
सपनों को साकार करने के लिए अभी तो मुझे चलते ही जाना है।
मालूम है सफर मैं मैं अकेला हूं लेकिन मुझे तो दुनिया को दिखाना है मैं अकेला ही काफी हूं इसीलिए मुझे चलते ही जाना है।

जिंदगी कभी हार भी जाए तो निराश नहीं होना ठोकर खाकर ही चलना आता है।
शुक्रिया कह देना उस रास्ते में पढ़े पत्थर का जिसने तुम्हें गिरना सिखाया।
भीड़ बहुत था उस पथ में संभल कर चलना तुम्हें अपने से ही आया था।
अगर मिल जाता सहारा तो कमजोर बन जाते गिरकर चोट लगी फिर भी हमने उसे भूलाया था
कह देना शुक्रिया उस रास्ते में पड़े पत्थर का जिसने तुम्हें गिर कर चलना सिखाया
कठिनाई भरा सफर है मेरा मुझको तो अभी चलते ही जाना है।


तन्हाई भरे सफर में कई सहारे मिले पर मुझ को अकेले ही चलते चलते जाना है।
भीड़ बनकर कहीं खो ना जाऊं इस मतलब भरी दुनिया में
मैं भी कहीं मतलबी ना बन जाऊं इसीलिए अपने स्वाभिमान को जगाना ह।
कठिनाई भरा सफर है मेरा मुझ को तो अभी चलते ही जाना

कुछ वक्त मिल जाता ए जिंदगी तुझ से मुखातिब होने के लिए
अभी बहुत हिसाब बाकी है ए जिंदगी वक्त की कमी की वजह से तुझसे दूर हुआ जा रहा हूं।
तन्हाई भरा सफर है मेरा मुझे तो अभी चलते ही जाना है।

यूं ही शाम बीत जाती है कुछ वादे अधूरे रह जाते हैं।
बस यूं ही चलते चलते जिंदगी न जाने कब ढल जाती है।
मौत के आगोश में खो जाती है जिंदगी बड़ी शिद्दत से उसे पाने की चाहत की है कुछ वक्त तो मिल जाता है जिंदगी तुझ से मुखातिब होने के लिए
तन्हाई भरा सफर है मेरा और मुझे चलते ही जाना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

फेम की मदहोशी

  यौवन   : वो मौसम जिसको आना तो एक बर हैं। समय के             साथ बिखर जाना भी हैं।         खूबसूरत कलियों को देख भोरे खींचे चले आते है।    ...